Categories
India

लंदन हमले के तीसरे हमलावर का भी चला पता

लंदन — बर्तानिया की राजधानी में शनिवार को हुए आतंकी हमले का तीसरा हमलावर मोरक्को मूल का युसेफ जगबा था। यह जानकारी इटली की खुफिया एजेंसी ने मंगलवार को दी।

ऑनलाइन अखबार कोरिअरे डेला में छपी इस आशय की रपट की पुष्टि करते हुए सूत्र ने कहा कि वह अपने पिता से नाता तोड़ चुका है और उसकी मां उत्तरी इटली में रहती है। जगबा को साल 2016 में बोलोग्ना हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था जब वह तुर्की होते हुए सीरिया जाने का प्रयास कर रहा था। इटली के अधिकारियों ने जगबा को खतरे की सूची में शामिल किया था और ब्रिटेन को उसकी गतिविधियों के बारे में सूचना दी थी।

इससे पहले लंदन पुलिस ने दो हमलावरों के नाम जारी किए थे और तीसरे के बारे में जांच चल रही होने की बात कही थी। उल्लेखनीय है कि इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी।

कोरिअरे के अनुसार, हमले के समय जगबा लंदन के एक रेस्तरां में काम कर रहा था और इटली में रह रही अपनी मां के बराबर संपर्क में था। गत साल वह अपनी मां से मिलने इटली भी गया था।

ट्रंप ने लन्दन की घटना पर दुःख जताया

कल (5 जून) वाशिंगटन में अमरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लन्दन और इंग्लैड में पिछले 3 महीनों में तीसरी बड़ी जघन्य आतंकी घटनाओं को लेकर गहरा दुःख जताया।

ह्वाइट हाउस से जारी एक बयान के अनुसार ट्रंप ने घटना के तुरंत बाद ब्रिटिश पुलिस की त्वरित कारवाई की भी सराहना की है। उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा में को फोन कर इस घटना पर दुःख जताते हुए सदभावना व्यक्त की है और साथ ही आश्वस्त किया है कि अमेरिका इस घटना की जांच में उनका सहयोग करेगा। देर सायं अमेरिका के होमलैंड और सिक्युरिटी विभाग ने एक बयान में कहा है कि अमेरिका में इस तरह की किसी भी आतंकी घटना की कोई जानकारी नहीं है।

ट्रंप ने इसी तरह की भावना एक ट्वीट कर भी व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि लन्दन और इंग्लैड में हुई घटनाओं की जांच के सिलसिले में अमेरिका से जो भी मदद की जरूरत होगी वह देने को तैयार।

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US