Categories
India

सब इंस्पेक्टर भिलाला को मिलेगा शहीद का दर्जा, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

भोपाल— मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार सुबह राजधानी भोपाल के नेहरू नगर स्थित डीआरपी लाइन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर सहायक उप निरीक्षक स्वर्गीय अमृत लाल भिलाला को श्रद्धापुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सहायक उपनिरीक्षक स्वर्गीय भिलाला को शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उनके परिजनों को सम्मान निधि एक करोड़ रुपये मिलेगी। स्वर्गीय भिलाला की स्मृति में प्रतिमा की स्थापना की जाएगी।

परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा दिये जाने के संबंध में भी विचार किया जाएगा। उनकी पत्नी रंभा बाई को पेंशन आदि अन्य सुविधाएं नियमानुसार प्राप्त होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय भिलाला अपनी जान पर खेलते हुये कर्तव्य पूर्ति के दौरान शहीद हुये हैं। दु:ख की इस घड़ी में परिजनों के साथ पूरा प्रदेश खड़ा है। मुख्यमंत्री ने उपचाराधीन स्वर्गीय भिलाला से अस्पताल में भेंट का उल्लेख करते हुये कहा कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार की जानकारी मिली थी।

स्वयं स्वर्गीय भिलाला ने अत्यंत सहजता के साथ वार्तालाप भी किया था। वे मानसिक रूप से अत्यंत मजबूत व्यक्ति थे, जिसने कर्तव्य पालन पूरी प्रमाणिकता और परिश्रम के साथ किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि घटना के अपराधियों को सजा मिले इसके लिये तत्परता के साथ कार्यवाही होगी। आज का सूचना क्रांति का दौर अकल्पनीय अपराधों को जन्म दे रहा है। यह चिंता और चिंतन का विषय है। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधों को सख्ती के साथ रोकने की रणनीति बनायेगी।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित किये। परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने परम पिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को दु:ख सहन करने की क्षमता देने की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्वर्गीय भिलाला की अंतिम यात्रा में शामिल होकर कंधा दिया। श्रद्धांजलि सभा के उपरांत स्वर्गीय भिलाला का पार्थिव शरीर राजकीय सम्मान के साथ उनके गृह नगर राजगढ़ के लिये रवाना हुआ। बता दें कि स्वर्गीय भिलाला का गत रात्रि उपचार के दौरान निधन हो गया था।

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US

Leave a Reply