Categories
Entertainment

सुशांत इन 7 प्रोड्यूसर्स की नज़र में खटकते थे

कंगना रनौत ने भी खुल कर नेपोटिस्म का विरोध किया और कहा सुशांत जो अपने इंजीनियरिंग में रैंक होल्डर है जो कैसे सुसाइड कर सकता है। यह सुसाइड नहीं प्लान मर्डर था

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या कर ली। सुशांत के निधन से सभी सदमे में हैं। किसी को यकीन ही नहीं हो पा रहा कि इतना टैलेंटेड एक्टर ऐसे अचानक आत्महत्या कर लेगा। सुशांत के निधन के बाद तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर करते हुुुए अपनी प्रतिकिया व्यक्त की। अभिनेता के सुइसाइड के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक बार फिर नेपोटिज्म को लेकर चर्चा तेज हो गई है। लोग सोशल मीडिया पर एक बार फिर करण जौहर खारन परिवार के लोगों को निशाने पर लेते हुए बॉलीवुड में मौजूद भाई-भतीजावाद को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

मीडिया में उठी खबरों से बॉलीवुड के बड़े प्रोडक्शन हाउस का नाम सामने आया है। यूँ कहें कि इन प्रोडक्शन हाउसिज़ का बॉलीवुड में एक माफिया है और उनके आगे किसी की नहीं चलती। सुशांत के निधन के बाद नेपोटिज़म के लिए बहुत सारे एक्टर्स अब खुल कर सामने आए हैं।

मीडिया ने धर्मा प्रोडक्शन, बालाजी टेलीफिल्म्स, साजिद नाडियाडवाला, टी-सीरीज, यशराज बैनर, दिनेश विजान, सलमान खान फिल्म ऐसे 7 प्रोडक्शन हॉउसिज़ का नाम बताया जो सुशांत को पसंद नहीं करते थे। फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के बाद सुशांत को बड़े बैनर की फिल्में ऑफर हुई थीं।

इसे भी पढ़े: Salman bears brunt of people’s anger post-Sushant: ‘You finished Vivek, Aishwarya, Arijit similarly’

रिपोर्ट के मुताबिक यशराज फ़िल्म्स ने पानी फिल्म के लिए सुशांत को बतौर लीड हीरो साईन किया था पर ब्योमकेश बक्शी के फ्लॉप होने बाद उनसे वो फिल्म भी छीन ली गई। एक इंटरव्यू में सुशांत ने कहा अगर ब्योमकेश बक्शी फ्लॉप हो गई तो मुझे कुछ फर्क नहीं पड़ता, धोनी फिल्म के बाद मैंने बहुत सारी फिल्में साईन की हैं और उनपर काम कर रहा हूं।

कंगना रनौत ने भी खुल कर भाई-भतीजावाद का विरोध किया और कहा कि सुशांत जो अपने इंजीनियरिंग में रैंक होल्डर है वह कैसे सुसाइड कर सकता है? कंगना का कहना है यह सुइसाइड नहीं, प्लान्ड मर्डर था।

इसे भी पढ़े: Sushant Singh Rajput commits suicide in Bandra home

सूत्रों के अनुसार सातों बैनर ने यह तय कर लिया था की यह सुशांत को काम नहीं देंगे। धर्मा प्रोडक्शन बॉलीवुड के माफिया प्रोडक्शन में से एक है। करण जोहर की धर्मा प्रोडक्शन बड़ी-बड़ी फिल्में बना चुकी हैं। अक्सर करण जोहर पर नेपोटिज़म और ग्रुपइज़म के इल्ज़ाम लगते हैं। सबसे पहले कंगना ने करण पर नेपोटिज़म का आरोप लगाया था। बॉलीवुड में करण जोहर उन्हीं लोगों के साथ पार्टी करते हैं, उन्हीं लोगों को अपने शो पर बुलाते हैं जो उनके ग्रुप का हिस्सा होते हैं या जो बहुत ज़्यादा पॉपुलर हो जाते है। गोविंदा जो इंडस्ट्री के सुपरहीरो में से एक हैं, वो आज तक करण के शो पर नहीं बुलाए गए।

दूसरा बैनर बालाजी फिल्म है जो हाल ही में इंडियन आर्मी विवाद में फँसी थी। बालाजी ने ही सुशांत को पहचान दिलाई थी। एकता ने ही सुशांत को पवित्र रिश्ता के लिए चैनल से झगड़ कर साइन किया था, पर एकता को पसंद नहीं कि उनसे कोई ज्यादा पॉपुलर हो जाए। एकता नए चेहरों को मौका देती हैं। जब वे स्टार बड़े बन जाते हैं, उनका ब्रांड एकता से बड़ा हो जाता है। तब एकता के साथ इनका पंगा भी होता है।

साजिद नाडियाडवाला भी उसमें से एक है जो सुशांत को पसंद नहीं करते थे। साजिद ने सुशांत की फिल्म छिछोरे प्रोडूस की थी। साजिद ने जुड़वा, हाउसफुल सीरीज और किक जैसी बड़ी फिल्में की हैं।

टी सीरीज पहले म्यूजिक बनाती थी पर अब फिल्में भी बनाती है। टी सीरीज चैनल और ओटीटी के साथ काम करता है और साल में करीब 20 प्रोजेक्ट बनाता है।

सुशांत भी एक टाइम पर यशराज के आँखों के तारे बन गए थे। यशराज ने सुशांत के साथ शुद्ध देशी रोमांस प्रोडूस की थी। फिल्म बेफिक्रे के भी पहली चॉइस सुशांत थे। पर ब्योमकेश बक्शी के फ्लॉप होने के बाद यशराज ने उनसे फिल्म छीन ली। इसके अलावा फिल्म पानी जो शेखर कपूर के साथ यशराज बना रहा था उसमे भी मुख्य भूमिका निभाने वाले सुशांत ने करीब डेढ़ साल तक कोई फिल्म नहीं की। यशराज के साथ उनका तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साईन हुआ था। कॉन्ट्रैक्ट के करण सुशांत ने बाजीराव मस्तानी, रामलीला, फितूर जैसी फिल्में उन्होंने नहीं किया। यही से सुशांत और यशराज के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गया था। यशराज ने उसी समय सुशांत को बॉयकॉट कर दिया था।

इस लिस्ट में अब नाम आता है दिनेश विजान का। दिनेश विजान बहुत बड़े प्रोडूसर हैं। लव आज कल, कॉकटेल, स्त्री जैसी बड़ी फिल्में उन्होंने की है। सुशांत की फिल्म राबता के भी प्रोडूसर दिनेश विजान ही थे।

इस लिस्ट में आखिरी नाम बॉलीवुड के सलमान खान का आता है। एक इंटरव्यू में सलमान से सुशांत के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा, ‘सुशांत कौन है? और मैं उसके साथ काम क्यों करूँ?’ सलमान खान फिल्म्स भी इंडस्ट्री में नेपोटिज़म को बढ़ावा देती है। सलमान ने आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली, सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी के साथ मूवी बनाई और उन्हें लांच किया। ऐक्‍ट्रेस जिया खान की मां राबिया अमीन ने सुपरस्टार सलमान खान को कटघरे में खड़ा कर दिया।

राबिया ने कहा, ‘जो कुछ भी हो रहा है, उसने मुझे 2015 की याद दिला दी है। जब मैं बेटी के केस में एक सीबीआई अफसर ने मिली तो उन्‍होंने बताया कि मुझे सलमान खान का फोन आया। वह रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं। कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो, उसे मत छुओ तो हम क्‍या कर सकते हैं मैडम। इसके बाद राबिया इस मामले में उच्‍च अधिकारियों तक लेकर भी गईं। राबिया का कहना है कि बॉलीवुड के इस जहरीले व्‍यवहार को रोकना होगा।