Categories
India

घट लौटे जेटली, वित्त मंत्रालय के प्रमुख अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये की बैठक

नई दिल्ली— केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली गुर्दा प्रतिरोपण के कारण तीन सप्ताह तक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रहने के बाद घर वापस आ गये हैं। वापस लौटने के साथ उन्होंने वित्त मंत्रालय के प्रमुख अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये बैठक की। सूत्रों ने बताया कि वित्त सचिव हसमुख अधिया, आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग तथा मुख्य अर्थशास्त्री अरविंद सुब्रमणियम ने मंत्री को वृहत आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी दी।

उसने कहा कि मंत्री ने अपने घर से नियंत्रित वातावरण में काम करना शुरू किया है तथा वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये और बैठकें करेंगे। जेटली का 14 मई को गुर्दा प्रतिरोपण के लिये आपरेशन हुआ। उस समय तक वह वित्त मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उसके बाद मंत्रालय की जिम्मेदारी पीयूष गोयल को सौंप दी गयी।

इससे पहले, जेटली ने ट्विटर पर एक संदेश मे अस्पताल के डाक्टरों, नर्स और चिकित्सा सहायकों का आभार जताया जिन्होंने वहां उनकी देखभाल की।पैंसठ साल के जेटली 12 मई को अस्पताल में भर्ती हुए और 14 मई को गुर्दा बदलने के लिए उनका आपरेशन किया गया। उसके बाद उन्हें संक्रमण से बचाने के लिये अलग वार्ड में रखा गया। अस्पताल से ही उन्होंने मोदी सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर अपने फेसबुक पृष्ठ पर एक आलेख लिखा।

जेटली ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘घर आकर खुश हूं। मैं डाक्टरों, नर्सों और चिकित्सा सहायकों का आभार जताता हूं जिन्होंने तीन सप्ताह मेरी देखभाल की। मैं सभी शुभेच्छुओं, सहयोगियों तथा मित्रों को धन्यवाद देता हूं जो चिंतित थे और मेरे स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार की कामना की।’’

उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में ट्विटर के माध्यम से छह अप्रैल को जानकारी दी थी। एक महीने वह डायलिसिस पर रहे। उसके बाद उनका गुर्दा प्रतिरोपण किया गया।

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US

Leave a Reply