Categories
Elections India

त्रिपुरा में भाजपा के उम्मीदवारों के चयन का दायित्त्व राम माधव पर

भाजपा त्रिपुरा के दो लोकसभा सीटों से लादे और सहयोगी दल शेष एक सीट से — इस बात के लिए क्षेत्रीय पार्टी को मनाना राम माधव का काम है

अगरतला — भाजपा के महासचिव राम माधव त्रिपुरा के पार्टी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे और राज्य की दो लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के सवाल पर किसी निष्कर्ष तक पहुँचेंगे, पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया।

उन्होंने कहा कि माधव राज्य में भाजपा के गठबंधन के स्वदेशी पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईएनपीटी) के साथ भी बातचीत करेंगे जिन्होंने हाल ही में घोषणा की थी कि वह राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे।

पार्टी महासचिव अविनाश खन्ना राय के साथ भाजपा महासचिव बुधवार को यहां पहुंचेंगे।

“राज्य में पार्टी के मुआमलों की देखरेख करने वाले राम माधव कल (बुधवार) को लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर विचार करने के लिए कल (बुधवार) यहाँ पहुँचेंगे। चुनाव प्रचार के लिए रणनीति और दो लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के चयन पर बुधवार चर्चा होगी। वह पार्टी के नेताओं से मिलेंगे, पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने दो लोकसभा सीटों — पश्चिम त्रिपुरा और पूर्वी त्रिपुरा — से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

आईएनपीटी की केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) की बैठक में घोषणा की गई है कि वह राज्य की दोनों लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी।

माधव का यात्रा के दौरान आईएनपीटी के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का भी कार्यक्रम है।

आईएनपीटी के सहायक महासचिव मंगल देबबर्मा ने मंगलवार को कहा, “हम कम से कम एक लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ना चाहते हैं क्योंकि सीईसी ने पहले ही अपनी मंज़ूरी दे दी है। हालांकि, राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है।”

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US