Categories
Entertainment

प्रियंका चोपड़ा ने डब्लूएचओ के डॉक्टर्स से कोरोनावायरस को लेकर किए सवाल

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में फैन्स के साथ अपना आइसोलेशन एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आप सभी वहां सुरक्षित होंगे

पूरी दुनिया कोरोनावायरस के कहर से डरी हुई है। इसी बीच प्रियंका चोपड़ा ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से इस वायरस को लेकर बात की। प्रियंका अपने पति निक जोनस के साथ डब्ल्यूएचओ के डॉक्टर्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर आईं। उन्होंने इस दौरान लोगों के वायरस को लेकर जो सवाल हैं वो डॉक्टर्स से पूछे।

डॉक्टर्स ने इस बीच लोगों के कई भ्रम तोड़े। प्रियंका ने इस दौरान डॉक्टर्स से पूछा कि क्या ये वायरस हवा के जरिए फैलता है। इस पर डॉक्टर ने कहा, नहीं, यह वायरस हवा से नहीं फैलता है बल्कि अगर खांसते या छींकते वक्त आपके मुंह या नाक से जो पानी की छींटे निकलते हैं, उससे फैलता है। उन्होंने ये भी बताया कि ये वायरस खाने से भी नहीं फैलता है।

डब्ल्यूएचओ के डॉक्टर्स ने ये भी बताया कि केवल नाक बहना कोरोनावायरस का लक्षण नहीं है बल्कि चाइना में 90% लोगों में यह देखा गया कि जिसकी भी यह वायरस हुआ है, उसे जुकाम के साथ-साथ तेज बुखार और खांसी थी। तो सिर्फ नाक बहना कोरोनावायरस का लक्षण नहीं है।

प्रियंका का फैन्स को मैसेज

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में फैन्स के साथ अपना आइसोलेशन एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आप सभी वहां सुरक्षित होंगे। मैं वहां आना चाहती हूं और आप सभी को हैलो बोलना चाहती हूं। यह सच में बहुत परेशान करने वाला समय है। इसने हमारी जिंदगी को पूरी तरह से उलट दिया है। ऐसा लग रहा है जैसे ये किसी फिल्म का हिस्सा है, लेकिन ये है नहीं। निक और मैं पिछले हफ्ते से घर में हैं और हमारे सेल्फ आइसोलेशन का ये 8वां दिन है।’

प्रियंका ने आगे कहा, ‘हमारे आम तौर पर शेड्यूल काफी एंटरटेनिंग होता था। हम आसपास के लोगों से घिरे होते थे। अचानक से हुए इस बदलाव ने हमें परेशान कर दिया है। मुझे यकीन है आप सभी को ऐसा फील हो रहा होगा।’ प्रियंका ने आखिर में सभी से अपील करते हुए कहा कि हमें आवश्यक एहतियात बरतने होंगे। हमें कुछ दिन तक सामाजिक दूरी बनानी होगी।

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US