Categories
India

प्रधानमंत्री मोदी 20 जून को करेंगे किसानों से संवाद

नई दिल्ली— सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद करने की पहल को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जून को किसानों से उनसे जुड़़े विषयों एवं कृषि क्षेत्र के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे । प्रधानमंत्री ने आज डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान इसकी जानकारी दी।
सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभार्थियों से चर्चा के क्रम में मोदी उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस प्राप्त करने वाली महिलाओं से संवाद कर चुके है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत चार करोड़ महिलाओं को रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।
प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य योजना और स्टार्टअप योजना के लाभार्थियों के साथ भी चर्चा की है। आज प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान बताया कि वह 20 जून को किसानों के साथ विकास एवं कृषि क्षेत्र में प्रगति के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। उन्होंने देश के तीन लाख साझा सेवा केंद्रों (कॉमन सर्विस सेंटर) से इस संवाद का प्लेटफार्म बनने का अनुरोध किया।

मोदी ने कहा, ‘‘ मैं 20 जून को साढ़े नौ बजे किसानों से चर्चा करूंगा। इस दिन आप अपने कॉमन सर्विस सेंटर से इसकी मेजबानी करेंगे क्या? आपका केंद्र इतना शक्तिशाली बन गया है कि देश के प्रधानमंत्री इसके जरिये गांव के लोगों से सीधे संवाद कर सकते हैं।’’

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US

Leave a Reply