Categories
India

जम्मू वासियों में रोहिंग्याओं के प्रति रोष, राज्य से बाहर निकालने की मांग तेज़

जम्मू— जम्मू के सुंजवा स्थित सेना के कैम्प पर जबसे आतंकी हमला हुआ है तब से जम्मू के लोगों का रोहिंग्याई लोगों के खिलाफ गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। सैन्य कैम्प पर हुए आतंकी हमले के दौरान आतंकियों ने रोहिंग्याई बस्ती में शरण ली थी। माना जा रहा है कि आतंकियों ने वहीं कुछ दिन तक रहकर कैम्प की रेकी भी की थी। इसी बीच लोगों का गुस्सा और ज्यादा तब बढ़ गया। जब गत मंगलवार रोहिंग्या बस्ती में गए पत्रकारों पर रोहिग्यों ने हमला कर दिया। इस हमले के चलते अब राज्य से रोहिंग्या मुस्लमानों को राज्य से बाहर निकालने की मांग बढती ही जा रही है।

रोहिंग्या राज्य के हर क्षेत्र में जाकर बस गए हैं तथा यह देश विरोधी गतिविधियों में भी लिप्त हैं। जिसमें नशे की तस्करी तथा देश विरोधी तत्वों की मदद शामिल है। वहीं इन रोहिग्याओं को राज्य से बाहर निकालने के विरोध में जम्मू में आए दिन प्रदर्शन हो रहे हैं तथा कई जम्मू के लोगों द्वारा इन लोगों के खिलाफ विरोध जताने के लिए के लिए जम्मू शहर के कई क्षेत्रों की दीवारों पर ‘गो रोहिग्या बैक’ भी लिखा गया है।

जहां एक ओर इन लोगों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं, वहीं रोहिंग्यां विभिन्न जगहों पर किराए के मकानों व खाली प्लाटों में झुगियां बनाकर रह रहे हैं। राज्य में रोहिंग्याओं की संख्या इतनी हो गई है कि यह सुरक्षा एजंसियों के लिए भी सिरदर्द बनी हुई हैं। इसी बीच कईं स्वय सेवी संगठनों तथा राजनीतिक संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री पर रोहिग्यांओं को जम्मू में बसाने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US

Leave a Reply