Categories
India

दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्ली – डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से जुड़े आने वाले कोर्ट के फैसले के मद्देनजर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। खासकर दिल्ली-हरियाणा से सटे बॉर्डर पर खास चौकसी बरतने को लेकर कहा गया है। इंटरनल रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के नजदीक बाहरी दिल्ली और रोहिणी जिले के तमाम इलाकों में डेरा प्रमुख के फॉलोअर रहते हैं।

इन इलाकों में अचानक हालात बिगड़ सकते हैं। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि कुछ शरारती तत्व जान-बूझकर माहौल को हिंसा में बदल सकते हैं। गुरुवार को ही रोहिणी व बाहरी जिले के अलावा उत्तर पश्चिमी जिले के भी सभी थानों को सतर्क कर दिया गया। हर तरह की मूवमेंट पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार को सुबह से ही ‘वॉच एंड हाईअलर्ट’ मोड पर पुलिस रहेगी। हालांकि हरियाणा की तरफ से अधिकतर बॉर्डर को सील किए जाने से वाहनों की रफ्तार में कमी रहेगी।

फिर भी हरियाणा की ओर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग व संदिग्धों से पूछताछ की जाएगी। दिल्ली पुलिस की तरफ से यह भी तैयारी है कि अगर पंजाब, हरियाणा में हालात बेकाबू होते हैं तो यहां पर तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल को संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया जाएगा। पुलिस की इंटरनल रिपोर्ट में अंदेशा है कि सोशल साइट्स के जरिए भी माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है।

हाई अलर्ट के साथ ही हर एंट्री प्वाइंट पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जाएगी। उपद्रवियों से निबटने के लिए बाहरी व रोहिणी जिले में सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं। डेरा सच्चा सौदा के हजारों फॉलोअर्स हैं| अगर विरोध प्रदर्शन होता है तो पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US