Home Politics India चिदंबरम के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति—शाह

चिदंबरम के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति—शाह

0
चिदंबरम के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति—शाह

नई दिल्ली—भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि काला धन कानून के मुताबिक अवैध संपत्ति और विदेशों में बैंक खाते होने के चलते पी चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ चार आरोप पत्र दाखिल किये गये हैं । इससे पता चलता है कि संप्रग सरकार और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कालेधन की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित क्यों नहीं की।

भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि आयकर विभाग के मुताबिक संप्रग सरकार में वित्त मंत्री रहे चिदंबरम के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति है। इससे समझा जा सकता है कि सोनिया गांधी, तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह और उस समय के वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के बावजूद कालेधन की जांच के लिए एसआईटी का गठन क्यों नहीं किया। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने आते ही एसआईटी गठन का फैसला किया था ।

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने विदेश स्थित अपनी संपत्ति की जानकारी नही देने के कारण चिदंबरम की पत्नी नलिनी, बेटे कार्ति और पुत्रवधू श्रीनिधि के खिलाफ काला धन अधिनियम कानून के तहत चेन्नई की एक विशेष अदालत में चार आरोप-पत्र दाखिल किए गए हैं ।

हिन्दुस्थान समाचार

%d bloggers like this: