अनंतनाग में लश्कर का हमला, 6 पुलिसकर्मियों की हत्या

लश्कर

श्रीनगर — आतंकियों ने शुक्रवार को कश्मीर में एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अच्छाबल में 6 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। कुख्यात आतंकी संगठन लश्करे तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है|

घात लगाकर बैठे आतंकियों ने पुलिस पेट्रोल टीम पर हमला बोला और अंधाधुंध फायरिंग कर 6 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी; कहा यह जा रहा है कि यह हमला लश्कर के आतंकियों ने अपने टॉप कमांडर जुनैद मट्टू की मौत का बदला लेने के लिए किया था जिसे आज दिन में सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। जुनैद मट्टू पर 10 लाख का इनाम था। घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षाबल और सेना की टुकड़ी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के आला अधिकारी भी खबर लिखे जाने तक मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा ले रहे थे।


कश्मीर में नहीं होगा मानवाधिकारों का उल्लंघन — बिपिन रावत

डुंडीगल — भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें कश्मीर के आमजनता की पूरी चिंता है और जल्द ही हालात काबू में कर लिए जाएंगे।

तेलंगाना के डुंडीगल में शनिवार को एयर फोर्स एकेडमी में पासिंग आउट परेड में अतिथि के रूप में शामिल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में युवाओं के बीच कुछ गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं और कुछ लोग उन्हें भटकाने का कार्य कर रहे हैं। इसी के चलते वहां के युवक सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करते हैं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह एक दिन जरुर समझेंगे कि उनके लिए क्या सही है और क्या गलत।

सेना प्रमुख का ये बयान ऐसे समय के दौरान आया है जब जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की तरफ से लगातार पुलिस और सेना के जवानों पर हमला किया जा रहा है। दरअसल शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में घात लगाकर बैठे 15 आतंकवादियों ने जीप पर सवार पुलिस दल पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। श्रीनगर से अचबल करीब 65 किलोमीटर दूर है। इस हमले में एसएचओ फिरोज अहमद समेत छह पुलिसवाले शहीद हो गए थे।