Categories
India

अमित शाह ने गिनाई केंद्र सरकार के 4 साल की उपलब्धियां

नई दिल्ली— भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की 4 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि अब गरीब को सरकार के पास नहीं बल्कि सरकार गरीब के पास जाकर उनकी समस्याओं का समाधान कर रही है। इसके तहत 15 अगस्त 2018 तक 65 हजार गांवों को कवर करने का लक्ष्य रखा गया है।

पार्टी प्रधानमंत्री मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर देशभर में जश्न मनाएगी औऱ 26 मई से 11 जून तक देशभर में कई कार्यक्रम करेगी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार को 26 मई को 4 साल हो जाएंगे। ऐसे में ओडिशा के कटक के साथ ही देश भर में जश्न मनाने की तैयारी है। इसी को देखते हुए मंगलवार को अमित शाह ने प्रेसवार्ता के जरिए मोदी सरकार के 4 साल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने बताया कि हर गांव की समस्या खत्म करने का हमारा लक्ष्य पूरा हुआ क्योंकि चयनित गांवों में विकास का काम तेजी से हुआ है।

मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 16850 गांवों को समस्यामुक्त किया है। इन गांवों में पार्टी ने बिजली पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आगे भी हर गांव की समस्या खत्म करेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से 14 अप्रैल से 5 मई तक चला ‘ग्राम स्वराज अभियान’ एक अनूठा प्रयोग है। आजादी के बाद पहली बार किसी भी सरकार ने 16,850 गावों समस्या मुक्त करने का काम पहली किया है।

उन्होंने कहा कि ऐसा करके बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि दी गई है। अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के प्रयास से गावों में हर घर में बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है। हर घर के अंदर लोगों को बीमा योजना से सुरक्षित करने का काम किया है और उजाला योजना से एलईडी बल्ब वितरित भी किए जा चुके है।

उन्होंने कहा कि 20.53 लाख से अधिक परिवारों को जन-धन योजना में अकाउंट खुला है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हम देश के हर देशवासी को बीमा से सुरक्षित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। बावजूद इसके सरकार गरीब के पास जाएगी न कि गरीब सरकार के पास आएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US

Leave a Reply