Categories
India

चुनाव के बाद तय होगी राहुल की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी — अखिलेश यादव

लखनऊ—समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दावेदारी के सवाल पर कहा कि यह बात चुनाव के बाद तय होगी। राहुल की दावेदारी चुनाव परिणाम पर निर्भर है। कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से हमारे सम्बन्ध बेहतर हैं।

अखिलेश यादव ने बुधवार को सपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहा है इसलिए सीबीआई भी आ रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार डिफेंस कोरिडोर के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है। कुछ भी काम नहीं होने वाला है। उत्तर प्रदेश में तमाम घटनाएं हो रही हैं।

अखिलेश ने पुलिस हिरासत में हुई नरेन्द्र गुर्जर की मौत का मामला उठाते हुए परिवार को पचास लाख रुपये के मुआवजे और घर के एक सदस्य को नौकरी दिये जाने की मांग उठाई। अखिलेश ने कहा कि सरकार को कम से कम उनकी सूची बाहर लानी चाहिए जिन पर इनाम घोषित है। सरकार की जिम्मेदारी है कि सबको न्याय मिले। नरेन्द्र गुर्जर पर फर्जी मुकदमा लगा। उसकी जान चली गई। अखिलेश ने कहा कि कोर्ट के कारण उन्नाव कांड में सीबीआई जांच हुई वरना नहीं होती।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री को मैं बधाई देना चाहता हूं कि वे देश में किसानों के लिए सबसे बेहतर योजना लागू करने जा रहे हैं। आने वाले दिनों में सभी प्रदेश इस तरह की योजना लागू करेंगे। किसानों के एक सवाल पर कहा कि प्रदेश सरकारें ही तय कर सकती हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने मलिहाबाद में बनने वाली आम की मंडी को रोक दिया। उत्तर प्रदेश सरकार ने कन्नौज में बनने जा रहे इत्र पार्क को रोक दिया।

अखिलेश ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी के बारे में हमें एक नई जानकारी मिली है। व्रत रखें तो बूंदी के लड्डू खा सकते हैं। हमें यह नहीं पता था। जब मैं बैंग्लोर से मैसूर जाता था तो लोग शोले के रामनगर के बारे में बताते थे। मुख्यमंत्री ने पवनपुत्र हनुमान के बारे में जानकारी दी। यूपी में नरेंद्र गुर्जर की हत्या हो गई, इसकी चिन्ता नहीं। वे कर्नाटक में कानून-व्यवस्था की बात सिखाने जा रहे हैं। वे कन्नड़ सीख आयें तो अच्छा होगा। हम दोनों बात करेंगे और किसी को कुछ समझ नहीं आयेगा कि हम क्या बात कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि परिवारवाद को सबसे ज्यादा बढ़ावा भाजपा ने दिया। देश की सबसे ज्यादा जातिवादी पार्टी भाजपा है। पाकिस्तान हम तो कभी नहीं गये। हमारा मानना है कि आसपास के देशों से सम्बन्ध बेहतर हों।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केन्द्र सरकार की ओर से एक करोड का भी निवेश नहीं हुआ। जो एमओयू साईन हुए, उनकी पोल शुरु में ही खुल गई। जिन कंपनियों की बैलैंस शीट जीरो थी, उन्होंने भी बड़े-बड़े एमओयू साईन कर लिए। डिफेन्स कोरिडोर से बड़ा गुमराह करने के लिए कुछ नहीं है।

मैंने केन्द्र को एक पत्र लिखा कि यूपी में एक कैन्टोनमेंट बोर्ड बनाये एक्सप्रेस वे के किनारे। सरकार बनने के बाद मैंने सड़क चौड़ी करने के लिए चिट्ढी लिखी। कैन्टोमैंट वाली रोड जो एयरपोर्ट को जाती है, उसे हम चौड़ा करना चाहते थे, लेकिन हमें परमिशन नहीं मिला। मामूली सड़क बनाने के लिए डिफेन्स परमिशन नहीं दे रही थी। अब डिफेन्स कोरिडोर के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। कहा कि भाजपा जाने वाली है, अब इनके पास समय नहीं बचा है। अब न जेवर एयरपोर्ट बनेगा न डिफेन्स कारिडोर। सब गुमराह करने के लिए है। अब किसी के पास समय नहीं है। न इन्वेस्टमेंट करने वालों के पास न इन्वेस्टमेंट लाने वालों के पास।

उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में यूपी पुलिस ने बवाल कराया है। पुलिस चाहती तो विवि में कभी बवाल नहीं होता। भाजपा ने पूरा बवाल कराया। सरकार ने पूरा माहौल बिगाड़ने का काम किया। एएमयू के छात्रों की पिटाई हुई।

हिन्दुस्थान समाचार

Sirf News Network

By Sirf News Network

Ref: ABOUT US